Sunday, January 23, 2011

जनवरी रही बॉलीवुड के लिए सबसे हॉट

फिल्म नो वन किल्ड जेसिका हर गुजरते दिन के साथ ही अपनी कमाई का आंकड़ा भी बढ़ाती हुई नज़र आ रही है. जनवरी की शुरुआत में रिलीज हुई रानी मुखर्जी और विद्या बालान की इस फिल्म ने पहले हफ्ते में ही फिल्म ने 22 करोड़ से अधिक का व्यापार किया. फिल्म की कामयाबी का पहले से ही अंदाजा लगाते हुए फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट किया था कि नो वन किल्ड जेसिका पहले हफ्ते में ही 20 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार करेगी. टीवी को भारत से ही कम से 10.5-11 करोड़ का फायदा होगा. विदेशी बाज़ार में भी यह फिल्म बहुत पसंद की जा रही है. 

नो वन किल्ड जेसिका के बाद रिलीज हुई देओल परिवार की फिल्म यमला पगला दीवाना भी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी है. इस फिल्म में धर्मेंद्र, बॉबी और सनी देओल  ने पहली बार एक साथ काम किया है. फिल्म को देश के अलग-अलग हिस्सों में अच्छी ओपनिंग मिली खासकर पंजाब में तो सिनेमाघरों के बाहर लोगों की कतारें लग गईं. मनोरंजन के हिसाब से इस फिल्म ने अच्छा रिस्पोंस दिया है और कमाई भी खूब की है. यही नहीं उत्तर भारत खासकर दिल्ली, यूपी, पंजाब और राजस्थान के साथ ही फिल्म को यूके में भी जबरदस्त कामयाबी हासिल हुई है. यमला पगला दीवाना के बाद सनी देओल का नाम तो उत्तर भारत का रजनीकांत ही पड़ गया है. 


इसी शुक्रवार को आमिर खान प्रोडक्शन हाउस की फिल्म धोबी घाट भी रिलीज हुई है. आमिर की पत्नी किरण राव निर्देशित धोबी घाट को एक खास वर्ग के लिए बनाया गया है और रिपोर्ट के मुताबिक मोर्निग शोज में भी मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु जैसे महानगरों के मल्टीप्लेक्सों की सीटें 20 से 30 प्रतिशत तक भर रही हैं. यह फिल्म अच्छा बिजनेस कर रही है क्योंकि आमिर के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. तरण आदर्श ने इस फिल्म के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा कि धोबी घाट ने शुक्रवार को रिलीज के दिन 325 स्क्रीनों पर 3.05 करोड़ का व्यापार किया. 


इन सबके बाद जनवरी के आखिरी शुक्रवार को मधुर भंडारकर की 'दिल तो बच्चा है जी' भी रिलीज हो रही है. फिल्म में अजय देवगन जैसे स्टार के साथ इमरान हाशमी और थ्री इडियट से खास पहचान बनाने वाले ओमी वैद्य ने भी अभिनय किया है. यह फिल्म भंडारकर की पहली कॉमेडी फिल्म होगी. सितारों से सजी इस फिल्म में श्रुती और श्रद्धा जैसे नए चेहरे दिखाई देंगे जिसके कारण इस फिल्म की उम्मीदें और भी बढ़ गई हैं. रियल लाइफ स्टोरीज पर फिल्में बनाने वाले मधुर के कॉमेडी में आगाज को लेकर बाजार भी खासा उत्साहित है.

वर्ष 2010 से तुलना की जाये तो उस साल जनवरी के आखिरी हफ्ते में रिलीज हुई फिल्म इशकिया साल की पहली हिट फिल्म थी. फरवरी में रिलीज हुई मॉय नेम इज खान को भी बाजार से अच्छा रेस्पांस मिला था. मार्च में आई अतिथि तुम कब जाओगे भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी.
 

No comments:

Post a Comment