Wednesday, January 19, 2011

बॉलीवुड भी हुआ दिल्ली की कुड़ियों का दीवाना

दिल्ली की कुड़ियों ने तो इन दिनों बड़े परदे पर धूम मचा दी है. दिल्ली की लड़कियों में कोई न कोई ख़ास बात तो जरूर होगी इसलिए तो बॉलीवुड भी उनका दीवाना हो गया है. फिर चाहे दक्षिण दिल्ली में रहने वाली 'आयशा' हो या 'बैंड बाजा-बारात' की श्रुति की तरह तेज तरार्र उद्यमी. ऐसी क्या बात है कि फिल्म निर्माता दिल्ली की कुड़ियों पर फिदा है.

 वास्तव में इसके पीछे राज़ है उनके पहनावे का. दिल्ली की लड़कियों को पर्दे पर देखना बहुत ही दिलचस्प होता है कभी ये पटियाला कुर्ते पहनी दिखती है तो कभी जींस पहने नजर आती है. ऐसी ही एक नज़र दिल्ली शहर की उन लड़कियों पर जिन्होंने पर्दे पर महानगर दिल्ली की कुड़ियों को जीवंत कर दिया है.



फिल्म 'दिल्ली-6' की बिट्टों उर्फ सोनम कपूर ने ओल्ड दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाली एक बहुत ही घरेलू लड़की का किरदार अदा किया था. वहीं फिल्म 'आयशा' में बिट्टो से बिलकुल अलग हीरे पहेनना और विंटेज बैग रखना की दीवानी दिखी सोनम। जैसी की अमूमन दिल्ली की कुड़िया होती है







अनुष्का शर्मा (बैंड बाजा-बारात) वैसे तो अनुष्का शर्मा दिल्ली से नहीं है फिर भी फिल्म में शर्ट और कुर्ते में देखकर लगता है कि जैसे वे उत्तरी दिल्ली की ही रहने वाली है। फिल्म में अनुष्का कहती भी है कि मैं तो जनकपुरी की बहन जी हूँ.








करीना कपूर (थ्री-इडियट)। पिया के किरदार में करीना बिलकुल दिल्ली मेडिकल कालेज की छात्रा ही लग रही है. उनकी आंखों काकाजलदेख जनपद की याद ताजा हो जाती है. पटियाला कुर्ता और ग्रे पतलून में बेबो पूरी तरह दिल्ली की कुड़ी लग रही है.








 दीपिका पादुकोण (लव आजकल)- दीपिका फिल्म में फुल अस्तीन कुर्ते में बहुत ही आकर्षक लग रही थी. चप्पल से लेकर ज्वैलरी तक में ठाठ दिल्ली की झलक देखने को मिली। चांदी के झुमके और कोलापुरी चप्पल पहने देख कोई कह ही नहीं सकता कि ये दीपिका दिल्ली की नहीं है.

No comments:

Post a Comment