Thursday, January 20, 2011

'अब मैं पुरानी गलतियां नहीं दोहराऊंगा': आमिर

अपनी फिल्मों में कुछ नया करने के लिए प्रसिद्द अभिनेता आमिर खान अब कुछ नया करने के लिए पूर्व के अनुभवों को पीछे छोड़ना चाहते हैं. उनका कहना है कि वह अपनी अगली फिल्म के लिए पिछले दो दशकों के दौरान अर्जित अनुभव को अब त्यागना चाहते हैं क्योंकि उनकी आगामी फिल्म 'धोबी घाट' में नए कलाकारों के 'वास्तविक' प्रदर्शन से वह बहुत प्रेरित हुए हैं. उनके मुताबिक इसी के चलते यह फिल्म असाधारण और उत्कृष्ट बन गई है

अपनी पत्नी किरण राव द्वारा निर्देशित इस फिल्म के विषय पर उनका मानना है, "शायद मैं गलत हूं लेकिन यह फिल्म महिलाओं को विशेष रूप से पसंद आएगी." बालीवुड में 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से मशहूर आमिर अभी भी सीखने के प्रति उत्सुक रहते हैं. उनका कहना है की, " इस फिल्म में नए कलाकारों के साथ काम करके मुझे लगा कि मुझे अपनी क्षमताओं को भूल जाना चाहिए." 

'धोबी घाट' में आमिर खान के अलावा मोनिका डोगरा और कीर्ति मल्होत्रा के रूप में नवोदित अभिनेत्रियां हैं तो एक फिल्म कर चुके प्रतीक बब्बर ने भी इसमें अभिनय किया है. आमिर इस फिल्म में वैरागी पेंटर की भूमिका निभा रहे हैं. 

'धोबी घाट' का स्क्रिप्ट लेखन और निर्देशन किरन राव ने किया है. आमिर इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हैं. इसलिए नहीं कि यह उनकी पत्नी द्वारा बनाई गई है बल्कि इसलिए कि यह फिल्म मुंबई, इसके निवासियों और उनकी भागदौड़ भरी जीवनचर्या पर आधारित है. 



No comments:

Post a Comment