Sunday, February 13, 2011

सिल्वर स्क्रीन पर सबसे हिट रोमांटिक जोड़ी

सिल्वर स्क्रीन पर बिग बी और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की जोड़ी हमेशा हिट रही है. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन फिल्म 'बूढा' में एक बार फिर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ रोमांस करते नज़र आयेंगे. स्क्रीन पर एक बार फिर इनके साथ आने से दर्शकों में ख़ास उत्साह है.

बिग बी और हेमा की जोड़ी बड़े परदे पर हमेशा हिट रही है. फिल्म बाबुल में इनके पति-पत्नी के किरदार को दर्शकों ने खूब सराहा था. फिर एक पारिवारिक फिल्म बागवान में अमिताभ- हेमा जब एक साथ आये तो दर्शक इस जोड़ी के कायल हो गए. बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने जबरदस्त कमाई की.

1982 में आई 'सत्ते पे सत्ता' में इन दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों को आज भी याद है. इस फिल्म में पहली बार हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन पति पत्नी के किरदार में नजर आये थे. तब से ही सिल्वर स्क्रीन पर ये जोड़ी हमेशा हिट रही है . 

बॉलीवुड में दूसरी सबसे हिट जोड़ी की बात करें तो शाहरुख़ और काजोल के सिवाय किसी का नाम जुबां पर नहीं आता. फिल्म माई नेम इस खान में शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी ने सिल्वर स्क्रीन पर खूब करिश्मा किया था और इनकी केमिस्ट्री ने रंग लाकर फिल्म को हिट कराया था. एक बार फिर ये जोड़ी करन जौहर की फिल्म स्टुडेंट ऑफ द इयर में धमाल मचाने जा रही है. बड़े परदे पर पर पहली बार इनकी जोड़ी फिल्म 'बाज़ीगर' में एक साथ दिखी थी. फिल्म की सफलता को देख करन अर्जुन में इन दोनो ने साथ काम कर ये साबित कर दिया कि रील लाइफ में इनकी जोड़ी कमाल की है.

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएँगे' में इस जोड़ी के रोमांस का जादू पूरी दुनिया में चला था और फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. फिल्म के रिलीज के बाद शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी ने पूरी दुनिया में सुर्खियाँ बटोरी. इतना ही नहीं इनकी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' ने तो तहलका मचा कर रख दिया था.  फिल्म 'कभी ख़ुशी कभी गम' में ये जोड़ी जब एक साथ आई तो दर्शकों को गम नहीं बल्कि सिर्फ ख़ुशी ही मिली. 

आपकी राय: बॉलीवुड की ये जोड़ियाँ रील होते हुए भी सिल्वर स्क्रीन पर हमेशा सुपरहिट रही हैं. सिल्वर स्क्रीन पर आपकी पसंदीदा जोड़ी कौन सी है. आप अपनी राय मेरी पोस्ट पर कमेन्ट करके कर सकते हैं.     

No comments:

Post a Comment